
Wednesday, November 19, 2008
The Rediscovery Of The Kamasutra
एक पुराने क्लासिक revisiting की सबसे बड़ी खुशी है जो एक पहले, अधिक सतही पढ़ने में चूक कर दिया गया है इसकी ताजा पहलुओं, की खोज है. यह, ज़ाहिर है, जो एक पुस्तक एक लेखकों की जो ब्याज गुजर उत्तेजित मई को और अधिक पानी में बुदबुदा प्रसाद, कुछ चर्चा उद्दीप्त के बजाय क्लासिक बनाता है, लेकिन जल्द ही भूल रहे हैं. यह भी हमारे अनुभव था जब वेन्डी Doniger, इस प्रतिष्ठित Indologist और धर्मों के इतिहासकार शिकागो विश्वविद्यालय में और मैं ऑक्सफोर्ड विश्व के श्रेष्ठ ग्रंथों (2002) के लिए Vatsyayana है Kamasutra की एक नई अनुवाद किया था. इस Kamasutra का सबसे अच्छा ज्ञात पहले अनुवाद रिचर्ड बर्टन द्वारा रहा है. अपने पहले संस्करण दो भारतीय संस्कृत विद्वानों द्वारा Bhagwanlal इंदरजीत और Shivaram Bhide और हक़ इंदरजीत के रूप-Bhide को Kamasutra के बर्टन अनुवाद ज्ञात होना चाहिए किताब तैयार की गई थी. बर्टन मूल पाठ इस प्रकार भारतीय पंडितों और उसके मुख्य योगदान द्वारा तैयार पॉलिश अपने साहस और दृढ़ संकल्प के काम को प्रकाशित करने के लिए में अश्लीलता पर इसके सख्त कानून के साथ एक यौन दमनकारी विक्टोरियन युग में से अनुवाद में कम था. दोनों भारत और यूरोप में Kamasutra की व्यापक सार्वजनिक ज्ञान, 1883 के जो बड़े पैमाने पर pirated था और भूमिगत संस्करण 1962 में जब यह औपचारिक रूप से इंग्लैंड में और संयुक्त राज्य अमेरिका प्रकाशित किया गया था जब तक मुद्रित ने बर्टन अनुवाद के साथ शुरू हुआ. बर्टन अनुवाद: वहाँ Doniger हमारे पुस्तक में जो विस्तृत है कि बर्टन अनुवाद में कई गंभीर दोषों रहे हैं. मूल पाठ इस प्रकार की भावना है कि यह एक बहुत बाद में कमेंटरी Vatsyayana के मूल पाठ के रूप में मुखौटा धारण कर लिया से passages भी शामिल है में गद्देदार है. सीधे उद्धरण चिह्नों के परोक्ष है, इसके animating बल का मूल वंचित किए जाते हैं. वहाँ कई mistranslations, कुछ कर रहे हैं जो कामुक उद्यम में downplay का महिला के एजेंसी, मूल में स्पष्ट की. अगर तिरस्कारी नहीं lingam और yoni के रूप में पुरुष और महिला यौन अंगों के लिए अनुवाद,, अनुपयुक्त हैं जिक्र हिंदुओं के लिए इन शर्तों है मजबूत धार्मिक overtone, के बाद से, जैसा कि वे भगवान शिव और उनकी पत्नी पार्वती के यौन अंगों के लिए करते हैं. Vatsyayana, में मूल, शायद ही कभी lingam और yoni कभी नहीं का उपयोग करता है. उन्होंने कहा, बजाय jaghana के रूप में ऐसे शब्दों का प्रयोग करने के लिए (जो, श्रोणि या 'को जांघों' के बीच जननांग के रूप में) अनुवाद किया जा सकता है और yantra या साधना पसंद ( 'लिखत') '. लेकिन मुझे बर्टन बाजू और Kamasutra के पहलुओं के लिए जो अभी भी उच्च, प्रासंगिक हैं हिलना छोड़ देना भी लगभग 1700 वर्ष के बाद मूल पाठ इस प्रकार पहले बना था.
By: Sudhir Kakar
कामुकता और आध्यात्मिकता
यौन इच्छा एक हमारे जीवन में सबसे शक्तिशाली बलों में से एक है. ऐसा लगता है कि बिजली के माध्यम से स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए और ग्रेस में जिसके फलस्वरूप लोगों में मदद करता है एक जरूरी चीज है. यदि यौन इच्छाओं दमित रहे हैं या inappropriately व्यक्त की, लेकिन यह समस्या खड़ी कर सकते हैं, जब एक प्यारा रिश्ते में मनाया जाता है, यह यौन परमानंद और भावनात्मक पूरा की ऊंचाइयों पर ले सकते हैं. सेक्स और बिल्कुल सही प्रेमी जो लोग यौन संबंधों को मजबूत बनाने के लिए और शक्ति के स्रोत, खुशी और कोई अन्य की तरह अंतरंगता की खोज की इच्छा के लिए एक गाइड है. जादू और पवित्र कामुकता की शक्ति अद्भुत है. यह आलेख वाक्यांश "पवित्र लैंगिकता पर" लिखा है. मुझे के मुताबिक, सेक्स कि, शुद्ध पवित्र है और दिव्य एक सुंदर लग रहा है. भारत Anandha के एक भूमि (खुशी) और परमेश्वर, पवित्रा लोगों ... राजाओं सभी कामोद्दीपक यौन गतिविधियों में मशगूल थे. हम मानते हैं कि भगवान कृष्ण Gopikas के एक नंबर की तरफ आकर्षित किया गया था और बाद में एक शादीशुदा औरत, राधा के साथ रिश्ता था पता है. इसका मतलब यह है कि वहाँ के रूप में कुछ भी लिंग के रूप में, पवित्र, जो आजादी और अनन्त आनन्द के प्रति आप ड्राइव कर सकते हैं नहीं किया जा सकता है दिखाता है. (आत्मज्ञान). वह सेक्स और आध्यात्मिकता के बीच के संबंधों के अपने निजी विश्वास पर लिखा था. भागीदारों में वृद्धि कर सकते हैं और गहन ध्यान और सरल, व्यावहारिक अनुप्रयोगों की अभिपुष्टि के माध्यम से उनके रिश्ते में अंतरंगता को लुभाने. भावनात्मक, शारीरिक रूप से प्रेमियों को जोड़ने में आध्यात्मिकता और कामुकता का मूल भूमिका है, और आत्मिक पवित्र हैं और सार्वभौमिक. दीपक चोपड़ा ने हाल ही में इस Kama सूत्र के एक समकालीन संस्करण लिखने के लिए करना शुरू कर दिया. Kama सूत्र एक खुशी जीवन में चार लक्ष्यों के रूप में (kama) देखता है. अन्य तीन धर्म है, जो ब्रह्मांड के साथ सद्भाव है रहे हैं; अर्थ (सामग्री का बहुतायत से) और MokshaKama सूत्र ने वैश्या और कवि Vatsyayana, जो कुछ समय ई. Vatsyayana है Kama सूत्र के लिए मार्गदर्शन भी शामिल हैं 1 से 6 शताब्दियों के बीच कैसे एक होने का रहते द्वारा लिखा गया था अच्छा नागरिक, प्रेमियों के बीच रिश्तों में अंतर्दृष्टि, जीवन की चार मुख्य व्यवसाय है, साथ ही यौन नैतिकता और भारत के प्रथाओं प्राचीन समय में. मूल Kama सूत्र और क्षमता अपनी पवित्रता अपने संस्करण एक आधुनिक क्लासिक कर देगा खोजने के लिए करने के लिए दीपक चोपड़ा की वफादारी. दीपक चोपड़ा - नया तरीका एक गतिशील - भी विवादास्पद में आध्यात्मिकता और कामुकता के सार्वभौमिक विषयों explores. इस Kama सूत्र यौन सुख पर है न केवल एक निबंध; कि आध्यात्मिक परमानंद की नई ऊंचाइयों को शारीरिक अनुभव elevates पर भी एक आध्यात्मिक पाठ. यह समझ और अंतर्दृष्टि की एक नई टोली के लिए यौन अनुभव लेता है. यह हम possesses सबसे आदिम प्रवृत्ति के माध्यम से श्रेष्ठता explores. जो इन पहलुओं के साथ पेश किया है बहुत से लोग,, कि यौन इच्छा पवित्र है और पवित्र महसूस हो रहा है. यौन ऊर्जा का दमन, बदसूरत झूठी है और गंदा. यह एक सार्वभौम सच यह है कि संभोग के दौरान वहाँ भी भावना के साथ मांस का संघ है. और जब तक जब तक आप के भीतर से यह लग रहा है, संघ के पवित्र बन नहीं है. यदि प्यार सच्चा है, यौन संघ पवित्रता है करने के लिए बाध्य है. क्योंकि, यह जिसमें हम पूरी तरह से uninhibited बन सकता है और स्वतंत्र जीवन का एक क्षेत्र है यौन अंतरंगता स्वाद के लिए या सच स्वतंत्रता अनुभव सड़क है. सच अंतरंगता मांस और मांस के बीच एक संघ, सूक्ष्म शरीर और सूक्ष्म शरीर के बीच, आत्मा और आत्मा के बीच है. यौन ऊर्जा है पवित्र ऊर्जा. जब हम पवित्र, हमारी दुनिया पवित्र हो जाएगा और दिव्य, पवित्र और चंगा के दायरे के लिए यौन अनुभव को बहाल किया है. सेक्स और प्यार मिलाकर पर Kama सूत्र इन व्याख्याओं और दृष्टिकोण के साथ संयुक्त,, एक मजबूत मामला है कि सेक्स शर्म का एक स्रोत होंगे, पर मतलब नहीं है; देवी का एहसास करने के लिए एक रास्ता हो सकता है. ये हैं बस एक तथ्य है कि कामुकता और आध्यात्मिकता के बीच के संबंध की व्याख्या कुछ कर सकते हैं.
By: Debasmita Chanda
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